Beta Apps and Beta Updates

नमस्कार दोस्तों !
आपका दिन शुभ  हो।

स्वागत है आपका मेरे इस पेज पर, आशा करता हूँ कि आप ठीक होंगे।😃 चलिए शुरू करते हैं।

Beta Apps & Beta Updates


आखिर क्या हैं ये और इनको कैसे Use करते हैं ?
     
     Beta Apps & Beta Updates आसान भाषा मैं समझते है की बीटा एप्प्स क्या होते हैं मोबाइल के प्लेस्टोर पर कोई-न-कोई नयी एप्लीकेशन लाँच होती रहती है। उनमें से कुछ एप्लीकेशन ऐसी होती है जिनको पब्लिकली लाँच न करके कुछ चुनिंदा लोगों को ही अपने मोबाइल में चलाने के लिए दी जाती है वह चुनिंदा लोग बीटा प्रोग्राम या अरली एकसेस (Early Access) के द्वारा इनसें जोड़े जाते हैं। इसके बाद यह देखा जाता है कि इस नयी एप्लीकेशन को लोग कैसा Response दे रहे हैं कुछ समय बाद लोगों द्वारा दिए गए एप्लीकेशन के रिव्यू को पढ़कर और उसमें सुधारकर या कुछ नए फीचर अपडेट कर उसको पब्लिकली लाँच कर दिया जाता है जिससे कि हर कोई उसको यूज कर सके। उदाहरण के लिए आप सबसे चर्चित एप्लीकेशन Whatsapp को ही ले लीजिये जब Whatsapp ने अपनी एप्लीकेशन में वीडियो काॅल का फीचर दिया था सबसे पहले इसकी अपडेट उन्हीं लोगो के मोबाइल पर आयी जो कि Whatsapp के वीटा प्रोग्राम से जुड़े थे जब यह पूरी तरह से सक्सेस हो गयी तो इसको पब्लिकली लाँच कर दिया गया।

अब आपका सवाल होगा कि हम कैसे बीटा ग्रुप को ज्वाइन करें ?

     इसके लिए आपको Simple स्टेप फोलो करने होंगे।

1. सबसे पहले मोबाइल के प्लेस्टोर पर जायें
2. उस एप को ढूंढे जिसका आपको बीटा मेम्बर बनना है (ध्यान रखे हर किसी एप्लीकेशन में बीटा              प्रोग्राम नहीं होता है)
3. उस एप्लीकेशन के पेज को Scroll Down करें
4. सबसे नीचे आप्शन आएगा Become a Beta Tester उस पर Click करें।



नोट :- Beta प्रोग्राम Limited Users को ही दिए जाते हैं इसलिए ये कभी कभी पूरी तरह से Full हो जाते             हैं जिस कारण आप इसे use नहीं कर सकते।

No comments:

Post a Comment

Knowledge Tips About PC and Mobile

जीओ फोन ने लांच कर दी हैं 4 नई Application. अभी Download करें।

नमस्कार दोस्तों ! स्वागत है आपका मेरे इस पेज पर, आशा करता हूँ कि आप ठीक होंगे। चलिए शुरू करते हैं। JIO फोन ने लांच कर दी हैं 4 नई Appl...

Popular Posts