Reliance Jio Phone Mansoon Hungama Offer Fake or Real रिलायंस जियो फोन मॉनसून हंगामा ऑफर

     क्या आप भी इस मानसून अपने या अपने परिवार के लिए जिओ के मानसून आॅफर का फायदा लेने जा रहे हैं तो ठहरिए ये खबर आपके लिए है क्योंकि जिओ ने हाल ही में अपने इस आॅफर के तहत कुछ खास नियम लागू कर दिए हैं शायद जिसके बारे में आपको नहीं पता। JIO Phone लेने से पहले जिओ के नए नियमों को जानिए क्योंकि अगर आपको इस बारे में पता नहीं होगा तो भविष्य में आपके लिए यह घाटे का सौदा साबित हो सकता है।
नमस्कार दोस्तों! स्वागत है आपका मेरे इस पेज पर, आशा करता हूँ कि आप ठीक होंगे।
चलिए शुरू करते हैं।
     अगर आप अपने पुराने फीचर फोन को एक्सचेंज कर साथ ही उसमें 501 रूपये जोड़कर जिओ के सेंटर पर जाते हें तो फोन विक्रेता आपको नया जिओ फोन 1 दे तो देगा लकिन उस पर Terms & Conditions इस तरह लागू होते हैं -


  1. फोन में केवल आप जिओ सिम का ही इस्तेमाल कर पायेंगे, आपका पुराना किसी भी कम्पनी का सिम उसमें काम नहीं करेगा।
  2. फोन के 501 रू. देने के साथ ही आपको अपने नए जिओ सिम पर 594 रू. का रिचार्ज कराना अनिवार्य है जो कि 6 महीने के लिए वैध होगा यानि 99 रूपये प्रतिमाह का खर्चा। 501+594 का खर्चा।
  3. अनलिमिटेड कालिंग के साथ केवल 500 एमबी डेटा per day मिलेगा।
  4. रिचार्ज की Validity 28 दिन वाली होगी।

पुराने फीचर फोन के लिए Terms & Conditions  -


  1. फोन 1 जनवरी 2015 से पहले का खरीदा हुआ न हो चाहे उसका माॅडल कोई सा भी हो। यह सब आपके मोबाइल के IMEI No. से पता लगा लिया जायेगा।
  2. फोन चोरी का न हो।
  3. मोबाइल की डिस्प्ले टूटी हुई न हो।
  4. मोबाइल की बैटरी ठीक हो चाहे फिर वह किसी और ही कंपनी की क्यूं न हो।
  5. मोबाइल के साथ उसका चार्जर भी होना चाहिए। अगर आपके पास किसी दूसरी कंपनी का चार्जर है तो वह भी काम कर जायेगा।
  6. फोन CDMA न हो।

     इतनी सारे नियमों को देखते हुए ही आप जिओ फोन को लें। इसके अलावा आप पर दूसरा आॅप्शन यह भी है कि आप 1500 रू. देकर बिना कोई पुराना मोबाइल दिए यह फोन ले सकते हैं। दोनों ही स्थिति में 3 साल बाद आपको अपने पैसे वापस मिल जायेंगे।
यहाँ पर आपके लिए जिओ ने एक और कानून बना दिया है। यह पैसे आपको तभी वापस होंगे जब आप 3 साल तक 4500 रू. का रिचार्ज करा लेते है यानी प्रत्येक साल 1500 रू. का रिचार्ज और साथ ही आपके जिओ फोन का डिब्बा, बैटरी, चार्जर बिलकुल ठीक होने चाहिए तभी आपके पैसे रिफण्ड होंगे।

लें या न लें ?

मेरी सलाह तो यही रहेगी कि आप इस फोन को तभी लें जब आपके घर में जिओ के नेटवर्क अच्छे आते हों और आप हर महीने कम से कम 100 रू. का रिचार्ज कराने में सक्षम हों। क्योंकि आप अपने पुराने फोन के सिम में 10 रू. का रिचार्ज भी कराकर अपना काम चला सकते हैं।

आशा करता हूं आपको ये जानकारी पसन्द आई होगी। यदि आपको कोई दिक्कत है तो अपनी समस्या हमें कमेंट में लिखकर बताएं।
धन्यवाद्।

No comments:

Post a Comment

Knowledge Tips About PC and Mobile

जीओ फोन ने लांच कर दी हैं 4 नई Application. अभी Download करें।

नमस्कार दोस्तों ! स्वागत है आपका मेरे इस पेज पर, आशा करता हूँ कि आप ठीक होंगे। चलिए शुरू करते हैं। JIO फोन ने लांच कर दी हैं 4 नई Appl...

Popular Posts